Kisi ka rishta rokne ya todne ki dua

Kisi ka rishta rokne ya todne ki dua

Kisi ka rishta rokne ya todne ki dua

Kisi ka rishta rokne ya todne ki dua, “आप सभी को पता होगा की शादी होने से पहले रिश्ता पक्का किया जाता है. अगर रिश्ते से लड़का लड़की खुश हो जाते है, तो उनकी शादी करवा दी जाती है. अगर कोई शख्स रिश्ते से खुश नही होता है, तो रिश्ता रोकने या तोड़ने की कोशिश की जाती है. रिश्ता रोकने या तोड़ने की वजह बहुत सारी होती है. जब कोई शख्स आपको धोखा देता है, और वो किसी और से शादी करने जा रहा होता है. आपको बहुत गुस्सा आता है. आप अपने मन पर काबू नहीं कर पाते है. इसलिए आप kisi ka rishta rokne ya todne ki dua की तलाश करते है. दुआ से आप किसी भी व्यक्ति का रिश्ता रोक या तोड़ सकते है.

जब आप अपने प्रेमी या प्रेमिका से लव मैरिज करने की बात करते है, तो वो कोई न कोई बहाना बना कर आपसे नाता तोड़ देता है. रिश्ते आपकी ज़िन्दगी को खूबसूरत बना देते है. पर कभी कभी यह ही रिश्ते आपकी ज़िन्दगी में बहुत सारी उलझने लेकर खड़े हो जाते है. कैसे रिश्ते में रहना चाहिए. और कैसे रिश्ते को तोड़ देना चाहिए. बात इतनी सीधी भी नहीं है. कोई भी नियम और कोई भी बात हर रिश्ते पर लागु नही हो सकती है. यह हर किसी इंसान पर लागु नही हो सकती, किसी का रिश्ता रोकने या तोड़ने की दुआ सबसे बेहतर है. चाहे आप कोई भी टोटका यार उपाय कर ले. लेकिन आपका रिश्ता कैसा है, यह सबसे बेहतर सिर्फ आप ही समझ सकते है. आप किस इंसान के साथ है, यह सिर्फ आप ही समझ सकते है.

Kisi ka rishta rokne ki dua

आज कल लोग कहते है की लड़के धोखा देते है, या लड़कियां धोखा देती है. आपके साथ किसी एक इंसान ने गलत किया लेकिन आप यह नहीं कह सकते है, की दुनिया के सारे ही इंसान गलत हो सकते है. कोई एक इंसान आपके प्यार को समझ नही पाया, इसका मतलब यह नहीं है, की दुनिया में और लोग नही है जो प्यार को नहीं समझते है. हर चीज़ इंसान को इंसान ही बेरी करते है. यह बहुत गलत बात है की हम किसी एक की सजा सब को दे देते है. आज कल बहुत सारे लड़की लड़के किसी का रिश्ता रोकने की दुआ पढ़ते है. अगर आप किसी से बदला रिश्ता रोक कर लेना चाहते है, तो हम आपकी पूरी सहायता करेंगे.

किसी का रिश्ता रोकने से पहले आपको समझना चाहिए, की आप क्यों किसी का रिश्ता रोक रहे है,  सबसे पहले आपके मन को शांत करना होगा. क्योंकि जब तक आप बातों की और रिश्तों की गहराई को नहीं समझते तब तक आप रिश्तों को भी नही समझ पायेंगे. क्योंकि हर कोई रिश्ता निभा नहीं सकता है. रिलेशनशिप में बहुत सारे अप डाउन आते है. रिश्तों में खुशी के पल आते है, तो रिश्तों में ऐसे पल भी आते है. जो आपको दुःख देते है. ऐसे हालात के लिए आप तैयार नही रहते है. उस वजह से आप अपने रिश्ते को संभल नही पाते है.

प्रेमी प्रेमिका का रिश्ता तब कमज़ोर हो जाता है, जब वो एक दूसरे को समझ नही पाते है. जब ब्रेकअप होता है, तो लड़का अपने घरवालों की मर्ज़ी से किसी और लड़की से रिश्ता करने के लिए तैयार हो जाता है. लेकिन लड़की कभी नही चाहेगी, की उसका प्यार किसी और से शादी करे. इसलिए वो रिश्ता रोकने की तमाम कोशिश करती है, की कैसे न कैसे करके रिश्ते रुक जाये. तो

Kisi ka rishta todne ki dua

किसी इंसान का रिश्ता तोडना कोई अच्छी बात नहीं है. लेकिन जब प्यार में धोखा मिला हो, तो सब करना जायज़ है. अक्सर रिश्ते इसलिए भी टूट जाते है, एक ठीक से बोल नहीं पाता और दूसरा उसकी बात को समझ नहीं पता. क्या आपके प्रेमी या प्रेमिका ने आपको धोखा दे कर. किसी और से रिश्ता जोड़ने जा रहा है. आप उस रिश्ते को बनता हुआ नहीं देखना चाहते है. आप उसके होने वाले रिश्ते को तोड़ना चाहते है. आज हम आपको किसी का रिश्ता तोड़ने की दुआ बतायेगे. दुआ पढ़ने के बाद आपके प्रेम या प्रेमी का रिश्ता टूट जायेगा.

प्यार ज़िन्दगी का एक ऐसा भाग है, जो बिना किसी को जाने और समझे अचानक हो जाता है. लेकिन किसी का विश्वास आपको दिल से जीतना पड़ता है. जिन रिश्तों में एक दूसरे पर विश्वास नही होता. वो रिश्ता कुछ ही दिनों में टूट जाता है. इसलिए रिश्तों में विश्वास बनाये रखना बहुत जरुरी है. दुआ पढ़ने के बाद किसी का रिश्ता तोड़ कर फिर से अपना प्यार वापिस पाया जा सकता है. बस आपको यह दुआ सिर्फ अपने न्यायसंगत प्रेरणा के लिए करनी होगी.

आज कल किसी से प्यार का रिश्ता बनाना एक आम बात बन गया है. हर कोई लड़का लड़की लव रिलेशन में है. रिलेशनशिप में अगर आपका पार्टनर आपकी बात नही समझ रहा तो आप उसको समझो. नही तो जो रिश्ते मोबाइल पर शुरू होते है, वो मोबाइल पर ही खत्म हो जाते है. रिश्ता बचने के लिए एक दूसरे को समझना बहुत जरुरी है. ईगो के अंदर इंसान का रिश्ता कमज़ोर और टूट भी जाता है. और दोनों को पूरी ज़िन्दगी अफ़सोस के साथ गुजारनी पड़ जाती है.

Shadi ka rishta todne ki dua

कुछ मजबूरी की वजह से आप घरवालों की पसंद से शादी करने को तैयार हो जाते है. लेकिन आपका दिल किसी और शख्स के लिए धड़क रहा होता है. कभी कभी ऐसे हालात पैदा हो जाते है, की जानबूझकर प्रेमी या प्रेमी के साथ रिश्ता खत्म करना पड़ता है. रिश्ता खत्म करने से दिल बहुत टूट जाता है. लेकिन घरवालों की इज़्ज़त की वजह से चुप रहना पड़ता है. अगर आप शादी करने से खुश नहीं है, और आप अपने प्रेमी या प्रेमिका से ही शादी करना चाहते है, तो आप शादी का रिश्ता दुआ की सहायता से तोड़ सकते है.

आपकी किसी लड़की या लड़के से सगाई हो चुकी हो. और आप उस सगाई से बिलकुल भी खुश नहीं हो. आप दिन रात इस सोच में रहते है, की अगर शादी हो गई तो आप उसके साथ खुश नहीं रह पाएंगे. इसलिए आप शादी का रिश्ता तोड़ने की दुआ पढ़ते है. जिसके असर आपकी शादी का रिश्ता टूट जाता है. अगर आपको किसी भी दुआ के बारे में नहीं पता है, तो हमसे बात कर सकते है.

खुद की शादी का रिश्ता तोड़ने से पहले बहुत सारी बातों के बारे में सोचना पड़ता है. मजबूरी को एक कोने में दफन करना पड़ता है. क्योंकि जब आप रिश्ता तोड़ने जायेगे, तो बहुत सारी परेशानी आपकी रास्ता रोकने की कोशिश करेगी. आपको हमेशा एक बात याद रखनी है, रिश्ता तब तोड़ना चाहिए. जब सामने वाले इंसान की ज़िन्दगी में कोई और भी हो. मतलब वो अगर आपके साथ धोखा करता है, तो उसे कभी माफ़ नहीं किया जा सकता है. क्योंकि किसी के साथ धोखा करना यह गलती नहीं होती है, यह उसका अपना फैसला होता है. तो ऐसे इंसान के लिए अपनी शादी का रिश्ता कभी नहीं तोडना चाहिए.

Rishta rokne ya todne ki dua

क्या आप किसी लड़की या लड़के का रिश्ता 3 दिन में रोकवाने या तोड़वाना चाहते है? रिश्ता चाहे हुआ हो या होने वाला हो. इस दुआ से आप किसी का रिश्ता 3 दिन में खत्म करवा सकते है. आप सिर्फ दुआ को तब ही इस्तेमाल करे. जब आपको इसकी बहुत ज्यादा जरुरत हो. अपने बहुत सारे प्रयत्न रिश्ता रोकने या तोड़ने का कर लिए हो. लेकिन आपके हाथ से रिश्ता नही टूट पा रहा है. उस समय ही इस दुआ को दिल में यकीन रख कर करे.

  • अपने दुआ रिश्ते के 3 दिन पहले पढ़नी होगी. क्योकि दुआ 3 दिन की है.
  • दुआ पढ़ने के लिए आप सुकून की जगह का इस्तेमाल करे. जहां पर कोई व्यक्ति आता जाता न हो.
  • इस दुआ को करने से पहले नहाकर नए वस्त्र पहन लेने है.
  • आपको दिन में 5 वक़्त की नमाज़ की पाबन्दी करनी होगी. उसके बाद एक सफ़ेद कागज़ लेना है. अपने प्रेमी या प्रेमिका जिसका रिश्ता तोडना है.उसका नाम लिखे.
  • उसके ऊपर ही 4 लोग, 4 मिर्ची, 5 इलायची, और 5 तरह की मिठाई . इन सबको उसी कागज में लपेट दे.
  • उसके बाद अपने मोलवी जी से दुआ पूछनी है, उसको अपने 71 बार पढ़नी है.
  • इंशा अल्लाह 3 दिन में रिश्ते टूटने की खबर आपको मिल जाएगी.

आज के दौर में आप एक ऐसे सच्चे साथी की अल्लाह से दुआ करते है. और ऐसा नही होकर आपको ज़िन्दगी में ऐसा इंसान मिलता है. जो आपकी ज़िन्दगी को तबाह और बर्बाद कर देता है. उस इंसान के दिल में प्यार तो सिर्फ आपके लिए होता है.
लेकिन शादी किसी और से करता है. अब चाहे वो ऐसा किसी भी वजह से करे. लेकिन ज़िन्दगी तो आपकी ही ख़राब होगी. और नुसकान भी हर तरफ से आपका ही होगा.

 

 

Leave a Reply