शादी ना होने की वजह

शादी ना होने की वजह

आज जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण हिसा शादी है। हर इंसान की शादी जरूर होती है, चाहे शादी जल्दी हो या देरी से हो. आपको परेशान होने की जरुरत नही है, शादी ना होने की वजह, लड़का या लड़की की उम्र जैसे जैसे बढ़ती जाती है. वैसे वैसे माँ बाप की चिंता भी बढ़ती जाती है. हम मानते है की घर में माँ बाप बच्चों की शादी के लिए चिंता में डूबे रहते है. परेशान होने की वजह आप शादी ना होने का कारण पता लगाये. आज हम आपको शादी ना होने की वजह और उपाय बतायेगे.

माँ बाप अपने बच्चों की शादी के लिए ज्योतिषी के पास कुंडली या फाल खुलवाते है. कुंडली में कुछ ग्रह दोष के कारण ज्योतिषी उने उपाए करने को देते है. जैसे करने के बाद भी बच्चों की शादी नही हो पाती है. आज आपको शादी न होने की वजह और उसके उपाय के बारे में बताएंगे. जिससे आप घर बैठे ही कर सकते है.आपको किसी भी ज्योतिषी के पास जाने की जरुरत भी नही पड़ेगी.

शादी में देरी और ना होने की वजह:

सबसे पहले आपको अपने दिमाक में गलत विचार कभी नहीं लाना है, की आपकी शादी कभी नहीं होगी, शादी में देरी की वजह, क्योकि हम जानते है की आपकी शादी बहुत अच्छे लड़की या लड़के से होगी. आपको परेशान होने की जरुरत नही है. हर एक लड़की या लड़के का बचपन से सपने होते है. उसकी शादी के राजकुमार या रानी से होगी.

जब आप अपनी शादी के सपने देखते है, की हम्हारा दूल्हा या दुल्हन ऐसा होगा. तो मन ही मन में खुश हो जाते है, शादी ना होने की वजह, कुछ लड़की या लड़के में कमी के वजह से उनकी शादी नहीं हो पाती है. आज शादी में देरी और उनकी कमी को जानने की कोशिश करेंगे. हम आपको सात ऐसी वजह बताएंगे जिससे आपकी शादी में देर हो रही है.

  • शादी में देरी या न होने होने की सबसे बढ़ी वजह उम्र का बढ़ जाना.
  • लड़की या लड़की की कद काठी का छोटा या बड़ा होना.
  • मांगलिक दोष की वजह से भी शादी में देरी होती है.
  • ग्रह चाल का कमजोर होना.
  • लड़की और लड़के की जन्म कुंडली का न मिल पाना.
  • अच्छे रिश्ते न मिलने के वजह से.
  • लड़की या लड़के को अपना मनपसंद जीवनसाथी न मिलना.

यह वो सब वजह है, जिसने आपकी शादी में बाधा पैदा की हुई है. जिनकी वजह से आपकी शादी नहीं हो पाती है. जिसे घर में खुशियां आनी ही बंद हो जाती है. माँ बाप को हर रोज़ अपने बच्चों की चिंता सताती रहती है. शादी जल्दी न होने की वजह से माँ बाप अपने बच्चों को परेशान करते है. ऐसा करना बहुत गलत है. शादी नहीं होने में बच्चों की कोई गलती नहीं होती है.

शीघ्र शादी होने के उपाय और टोटके:

क्या आप शादी में देरी को लेकर परेशान है. अगर आपकी शादी नही हो पा रही है तो आपको परेशान होने की जरुरत नही है. हम हर माँ बाप से गुज़ारिश करते है की आप अपने बच्चों को परेशान मत करिए. अब हम आपको कुछ शीघ्र शादी होने के उपाय बताएंगे. जिससे आपके बच्चे की शादी जल्दी हो जाएगी. आप शीघ्र शादी करना चाहते है तो आप यह कुछ उपाय करे. जो आपकी शादी होने में मदद करेंगे.
  • अगर आप हिन्दू हो तो सोलह सोमवार के व्रत रखे. आप मुस्लिम हो तो रोज़े रखे और सोलह सयेदो का रोज़ा रखे.
  • जब रिश्तेदार में किसी लड़की की शादी हो, तो दुल्हन से अपने हाथों में मेहँदी लगवाये.
  • लड़की या लड़की आठ छुहारे (खजूर) ले, सोमवार की रात को इन छुहारो को अपने तकिए के नीचे रखे. और अगले दिन यानि मंगलवार को दरिया में इन छुहारे को बहा दे.
  • अगर आप लड़की है तो आप सवा चार रतन का मूँगा पहने. अपने यह मूँगा सोने की अंगूठी में बनवानी है. मंगवार की सुबह के वक़्त अपने अनामिका उंगली में पहन लीजिये.
  • आप हल्दी की पांच गाँठ लीजिये, और प्रत्येक गुरुवार को अपने सर के ऊपर से इक्कीश बार उतार लीजियेगा. ध्यान रहे की यह उपाय लड़की या लड़के की माँ बिलकुल न करे. उसके बाद शाम को किसी बहते हुए पानी बहा दे.

अगर आप किसी शादी होते देखते है, तो आपके मन में अपनी शादी के बारे में बहुत सारे ख्याल दिमाक में चलने लग जाते है. इन सब उपाय से शादी की सभी विघ्न बाधाओं का निवारण जल्द ही हो जायेगा. इन उपाय से शादी सभी समस्याओ का हल किया जा सकता है. उपाय से शादी में आने वाली दिकत हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. जिससे शादी की बाधा दूर हो जाएगी. यह उपाय बहुत आसान है. यह उपाय लड़की, लड़का या उनके माँ बाप कोई भी कर सकता है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *